नोएडा पुलिस का ऑपेरशन क्लीन-7: नंबर प्लेट पर लिखा था - गुर्जर, ठाकुर, ब्राह्मण कटा चालान

केदारनाथ धाम और बदरीनाथ धाम के कपाट उद्घाटन के अवसर पर रहेंगे मौजूद। कांग्रेस पार्टी चुनावी सभा ज़िला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सोलन मनमोहन शर्मा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला का दसवीं का परीक्षा परिणाम घोषित मतदाताओं को एक-एक वोट के महत्व के बारे में किया जागरूक उत्तराखंड : बाबा केदार की पंचमुखी डोली विश्वनाथ मंदिर गुप्तकाशी से दूसरे पड़ाव फाटा को प्रस्थान हुई हापुड़ के स्कूलों में अग्निशमन विभाग ने चलाया प्रशिक्षण अभियान शाहजहांपुर : चुनाव में लगेंगे वाहन, सफर करना होगा मुश्किल ईडी रिमांड 10वीं का परीक्षा परिणाम घोषित हाथरस में मतदान शांतिपूर्ण ढंग से शुरू गर्ल्स होस्टल में आया सांप का जोड़ा छात्राओं में फैली दहशत मुख्यमंत्री एवं भाजपा प्रत्याशी नवीन जिंदल ने लाडवा में विजय संकल्प रैली को संबोधित किया भिवानी जिला के कस्बा बहल में भाजपा की विजय संकल्प रैली का आयोजन भाजपा प्रत्याशी आर.के सिंह ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया किया CCTV कैमरे में कैद हुआ अवैध संबंध और नशे वाला दूध आज का राशिफल भीषण गर्मी में कवर्धा वनमंडल अंतर्गत के क्षेत्रों में कर रहे आग पर नियंत्रण गेहूं खरीद में चार जिलों में अब होगी छापामारी कल से शुरू होगा प्रत्याशियों का नामांकन

नोएडा पुलिस का ऑपेरशन क्लीन-7: नंबर प्लेट पर लिखा था - गुर्जर, ठाकुर, ब्राह्मण कटा चालान

Khushboo Diwakar 08-07-2019 13:09:05

अगर आप नोएडा (गौतमबुद्धनगर) जा रहे हैं तो जाने से पहले ट्रैफिक दस्तावेजों, हेलमेट और नंबर प्लेट को दुरुस्त कर लें. क्योंकि नोएडा में चल रहा है ऑपरेशन क्लीन-7. वे लोग तो जरूर सावधान हो जाएं जिनकी गाड़ियों में किसी जाति विशेष का नाम या नंबर के अलावा कुछ और लिखा हो.

गौतमबुद्धनगर पुलिस ने ऑपरेशन क्लीन-7 के तहत रविवार को शाम 6.30 बजे से रात 10 बजे तक जांच अभियान चलाया गया. इस दौरान करीब 1457 वाहनों के ऐसे नंबर प्लेट हटाए गए जिनके पीछे जाति सूचक, दंबगई वाले वाक्य/शब्द लिखे हों या फिर वे काली या दूषित हो. इस अभियान के दौरान नगर क्षेत्र मे 62 वाहन सीज किया गया और 561 वाहनों का चालान कटा. ग्रामीण क्षेत्र मे 37 वाहन सीज औऱ 295 वाहनों के चालान किए गए. इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस ने 601 वाहनों के चालान काटे.

अभियान मे पूरे जनपद में कुल 99 वाहन सीज किए गए. 1457 वाहनों का चालान कटा. आध अभियुक्त गिरफ्तार हुए जिनके पास चोरी के 67 मोबाइल फोन डिस्प्ले, एक तमंचा मय जिंदा व खोखा कारतूस, एक देशी पिस्टल मय 5 जिंदा कारतूस बरामद की गई है. इस अभियान के तहत दोपहिया या चार-पहिया या कोई अन्य गाड़ी जिस पर नंबर प्लेट नियमानुसार नहीं लगी
मिली या यातायात से जुड़े नियमों का उल्लंघन किया गया हो, इन सभी वाहनों का चालान काटा गया है.

नंबर प्लेट पर नंबर की बजाय लिखा था- गुर्जर, ठाकुर, ब्राह्मण

जिस भी नंबर प्लेट पर गुर्जर, ठाकुर, ब्राह्मण या फिर कोई अन्य शब्द या वाक्य लिखे थे उन सभी का चालान हुआ है. हिदायत भी दी गई कि दोबारा ऐसा मिला तो गाड़ी सीज हो जाएगी. नोएडा एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि गलत नंबर प्लेट व बिना नंबर प्लेट के वाहनों से शहर में क्राइम बढ़ रहा है. इसलिए ऐसे वाहनों को चिन्हित कर उनपर कार्रवाई हो रही है.

शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर भी हुई थी कार्रवाई

इससे पहले 'ऑपरेशन क्लीन-6' के दौरान नोएडा पुलिस ने उन लोगों को गिरफ्तार किया था, जो खुले में शराब पी रहे थे या शराब पीकर गाड़ी चला रहे थे. वहीं, नोएडा और ग्रेटर नोएडा पुलिस ऑपेरशन क्लीन-4 भी चला चुकी है. इसके तहत पुलिस ने उन तमाम बसों को जब्त कर लिया था, जिसके चालकों पर परमिट नहीं था. वहीं, ऑपरेशन क्लीन-3 के तहत पुलिस ने जिले में अवैध रूप से दौड़ रहे ऑटो पर शिकंजा कसा था. इस दौरान पुलिस ने विभिन्न स्थानों से डेढ़ हजार के करीब ऑटो पर कार्रवाई की थी!

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :